हरियाणा: क्लर्क भर्ती परीक्षा स्थगित होने की अफवाह फैलाने पर FIR दर्ज

सोशल मीडिया पर क्लर्क भर्ती परीक्षा के रद्द होने की अफवाह वायरल होने पर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने संज्ञान लेते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ पंचकूला के सेक्टर 5 पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई है.

प्रतीकात्मक फोटो
अशोक सिंघल
  • चंडीगढ़,
  • 17 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 8:08 AM IST

  • क्लर्क भर्ती परीक्षा अपने निर्धारित शेड्यूल के हिसाब से होगी
  • 21 से 23 सितंबर की भर्ती परीक्षा के स्थगित की अफवाह थी

सोशल मीडिया पर क्लर्क भर्ती परीक्षा के रद्द होने की अफवाह वायरल होने पर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने संज्ञान लेते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ पंचकूला के सेक्टर 5 पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई है. साथ ही आयोग ने स्पष्ट किया है कि 21 सितंबर से तीन दिन तक चलने वाली क्लर्क भर्ती परीक्षा अपने निर्धारित शेड्यूल के हिसाब से होगी.

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भारत भूषण भारती ने बताया कि कुछ शरारती तत्वों ने 15 सितंबर की तिथि का एक फर्जी नोटिस सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया गया था, जिसमें 21 से 23 सितंबर तक क्लर्क भर्ती परीक्षा को स्थगित करने का नोटिस दिया गया था. पोस्ट जल्दी ही वायरल हो गई जिसके बाद आयोग को स्पष्टीकरण जारी करना पड़ा. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा परीक्षा स्थगित करने का कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है.

उन्होंने आगे कहा कि आयोग इस मामले का संज्ञान ले रहा है और इस संबंध में एक एफआईआर भी दर्ज करवाई गई है, ताकि आमजन विशेषकर आवेदकों में भ्रम फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा सके. उन्होंने बताया कि अज्ञात के खिलाफ पंचकूला के सेक्टर 5 पुलिस स्टेशन में 66 डी, आईटी एक्ट व धारा 420 के तहत मामला दर्ज करवाया गया है.

दूसरी ओर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने बताया कि प्रदेश में पारदर्शी तरीके से हो रही भर्तियों को लेकर विरोधी राजनीतिक दलों में बौखलाहट है और उनके इशारे पर शरारती तत्व ऐसी अफवाहें फैला रहे हैं. उन्होंने कहा कि पूर्व में भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए ऐसे ही फर्जी पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल किए गए थे लेकिन वर्तमान सरकार योग्य युवाओं को उनको रोजगार का उचित अवसर दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है और ऐसी अफवाह फैलाकर भ्रम पैदा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

Read more!

RECOMMENDED