एक्टर बनने के लिए खुद के अपहरण की एक्टिंग, पुलिस ने उठाया पर्दा

युवक बचपन से ही फिल्मों और नाटकों में अभिनय करना चाहता था. वह मुंबई जाकर टीवी सीरियल में अभिनेता बनना चाहता था. सपने को पूरा करने के लिए उसे मोटी रकम की जरूरत थी. इसलिए उसने खुद के अपहरण की कहानी रच डाली और घरवालों से 6 लाख रुपये वसूलने की योजना बनाई.

आरोपी गिरफ्तार (फोटो- तनसीम aajtak.in)
तनसीम हैदर
  • नई दिल्ली,
  • 17 जून 2019,
  • अपडेटेड 4:31 PM IST

उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक युवक ने अपने ही अपहरण की साजिश रची लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. दरअसल, फिल्मों और टीवी सीरियल में हीरो बनने की चाहत में एक युवक ने अपनी ही अपहरण की स्क्रिप्ट लिखी और अपने घरवालों से 6 लाख की फिरौती मांगी. लेकिन पुलिस के सामने उसकी एक्टिंग फेल हो गई.

परिवारवालों की शिकायत पर पुलिस ने सर्विलांस के जरिए सेक्टर-22 में युवक को उसके दोस्त के घर से मौज-मस्ती करते दबोच लिया और उसके अरमानों पर पानी फिर गया. अब पुलिस को गुमराह करने के आरोप में युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

दरअसल, बहलोलपुर इलाके में किराये के मकान में अपने भाई के साथ रहता था, और गार्ड की नौकरी करता था. शनिवार को वो अचानक लापता हो गया. उसके बाद रविवार सुबह भाई के मोबाइल पर अपहरण होने का मैसेज आया. मैसेज में युवक के बंधक बने हुए फोटो भी था. जिसके छोड़ने के लिए 6 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई.

मैसेज मिलने के बाद आरोपी युवक के भाई ने पुलिस को सूचना दी. फिरौती मांगने के मैसेज पर पुलिस के होश उड़ गए. थाना प्रभारी ने टीम बनाकर मामले की छानबीन करने के आदेश दिए. पुलिस ने सर्विलांस के जरिए रविवार को सेक्टर-22 में युवक को दोस्त के घर से गिरफ्तार कर लिया.

डीएसपी पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि वह गार्ड की नौकरी से परेशान हो गया था. उसे बचपन से ही उसकी फिल्म और नाटकों में अभिनय करने की इच्छा थी. इसके लिए वह घर पर भी मेहनत करता था. वह मुंबई जाकर टीवी सीरियल में अभिनेता बनना चाहता था. सपने को पूरा करने के लिए उसे मोटी रकम की जरूरत थी, इसलिए उसने खुद के अपहरण की कहानी रच डाली. घरवालों से 6 लाख रुपये वसूलने की योजना बनाई और खुद के अपहरण की साजिश रची.

आरोपी युवक ने बताया कि पैसे मिलने के बाद वह तीन लाख रुपये खुद पर खर्च करता और शेष रकम काम दिलवाने के लिए बिचौलिए को देता. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और गुमराह करने के आरोप में युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Read more!

RECOMMENDED