ठगी करने वाले बीटेक-ग्रेजुएट गिरफ्तार, लुटेरे भी चढ़े पुलिस के हत्थे

एडिशनल डीसीपी आर पी मीणा ने बताया कि इन तीनों की ठगी का शिकार होने वाली पीड़ित महिला ने इन लोगों के खिलाफ उत्तम नगर में मामला दर्ज कराया था. महिला का कहना था कि कुछ लोगों ने लोन देने के बहाने महिला से साढ़े 9 लाख रुपये का फ्रॉड किया है.

धोखाधड़ी कर लाखों ठगने वाले गिरफ्तार (फोटो-तनसीम हैदर)
तनसीम हैदर
  • नई दिल्ली,
  • 23 जुलाई 2019,
  • अपडेटेड 12:54 AM IST

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को अलग-अलग मामलों में वांछित 5 बदमाशों को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार कर लिया. द्वारका डिस्ट्रिक्ट के साइबर सेल और उत्तम नगर थाने की संयुक्त टीम ने 70 लाख का लोन देने के नाम पर 9 लाख की ठगी के आरोपी 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया. वहीं सेंट्रल दिल्ली की प्रसादनगर पुलिस ने लूट के मामलों में वांछित 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया.

द्वारका डिस्ट्रिक्ट के साइबर सेल और उत्तम नगर थाने की ज्वाइंट पुलिस टीम ने लाखों के लोन के नाम पर फ्रॉड करने वाले गैंग के तीन ठगों को दिल्ली के शाहदरा से गिरफ्तार कर लिया है. इन ठगों ने एक महिला से 9 लाख रुपये का फ्रॉड किया था जिसके बाद लगातार पुलिस इनका पता लगाने में लगी हुई थी.

एडिशनल डीसीपी आर पी मीणा ने बताया कि इन तीनों की ठगी का शिकार होने वाली पीड़ित महिला ने इन लोगों के खिलाफ उत्तम नगर में मामला दर्ज कराया था. महिला का कहना था कुछ लोगों ने लोन देने के बहाने महिला से साढ़े 9 लाख का फ्रॉड किया है.

महिला ने पुलिस को बताया कि उसने इन लोगों को व्हाट्सएप पर अपने डॉक्यूमेंट सेंड किए थे. जिसे देखने के बाद इन्होंने जल्द ही 70 लाख 14 हजार का लोन मुहैया कराने का आश्वासन दिया था. जिसके बाद इन ठगों ने पीड़ित महिला को 9 लाख 60 हजार की धन राशि को अलग-अलग एकाउंट में जमा कराने के लिए कहा. ठगों के कहने पर महिला ने बिना जांच किए बताए गए अकाउंट में पैसे जमा कर दिए.

ठगी करने वाले बी.टेक और ग्रेजुएट

पैसे जमा करवाने के बाद महिला ने जब इन बदमाशों को फोन किया तो उनका फोन स्विच ऑफ आ रहा था. जिससे महिला को शक हुआ कि कहीं उसके साथ फ्रॉड तो नहीं हुआ है. जिसके चलते महिला ने उत्तम नगर थाने में इन ठगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामला दर्ज कर महिला के दिए गए अकाउंट और फोन नंबरों की मदद से साइबर सेल और उत्तम नगर पुलिस ने मिलकर इनको यू.पी के साहिबाबाद से गिरफ्तार कर लिया. इसमें सबसे चौकाने की बात ये है कि 2 ठगों ने बी. टेक किया है और तीसरा ग्रेजुएट है.

पुलिस ने बताया कि इस गैंग का मास्टर माइंड अभिषेक भाटिया है. उसके साथ उसके दोनों साथी विवेक कुमार और राज रंजन को भी उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही पुलिस ने बताया कि उनके ठिकाने से उन्हें बहुत सारे डेबिट कार्ड, बैंक डॉक्यूमेंट और कई सारे मोबाइल फोन मिले हैं. जिन्हें ये लोग ठगी की वारदात को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल करते थे. पुलिस ये भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अब तक ये ऐसी कितनी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं.

लूट के आरोपी गिरफ्तारी

सेंट्रल दिल्ली पुलिस के थाना प्रसादनगर ने लूट के आरोपी दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है.ये बदमाश बाहरी व्यवसायियों को अपना निशाना बनाते थे और लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद पुलिस से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देते थे.

दिल्ली पुलिस ने जितेश ओर मुकेश नाम के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जो अपनी अय्याशी के लिए टैंक रोड पर बाहर से आने वाले व्यपारियों को अपना निशाना बनाते थे.

Read more!

RECOMMENDED