दिल्ली पुलिस एक्टिव, एक और एनकाउंटर में शातिर झपटमार रावण को दबोचा

पीएम नरेंद्र मोदी की भतीजी के साथ हुई लूट के बाद दिल्ली पुलिस लगातार एनकाउंटर को अंजाम दे रही है. इसी क्रम में दिल्ली पुलिस ने एक और एनकाउंटर के बाद एक बदमाश को दबोचा है.

दिल्ली पुलिस ने बदमाश रावण को दबोचा (Photo- Aajtak)
हिमांशु मिश्रा
  • नई दिल्ली,
  • 17 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 10:04 AM IST

  • दिल्ली पुलिस ने एक और बदमाश को दबोचा
  • लूटपाट और झपटमारी के 18 मामले दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भतीजी के साथ हुई लूट के बाद दिल्ली पुलिस लगातार एनकाउंटर को अंजाम दे रही है. इसी क्रम में दिल्ली पुलिस ने एक और एनकाउंटर के बाद एक बदमाश को पकड़ा है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और बदमाशों के बीच रोहिणी इलाके में मुठभेड़ हुई.

पकड़ में आए बदमाश की पहचान राजकुमार उर्फ रावण के रूप में हुई है. पुलिस के मुताबिक, राजकुमार उर्फ रावण के खिलाफ लूट और झपटमारी के कई मामले दर्ज हैं.

अलग-अलग थानों में 18 मामले दर्ज

पुलिस का कहना है कि राजकुमार पंजाबी बाग, पीतमपुरा और राजौरी गार्डन इलाके में झपटमारी करता था और ये दिन के वक्त में लोगों के बीच में झपटमारी कर भाग जाता था. इसके खिलाफ अब तक 18 मामले दिल्ली के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं. इसके अलावा ये बदमाश मंगोलपुरी, साउथ रोहिणी और बेगमपुर के इलाकों में भी लूटपाट की वारदात को अंजाम दे चुका है.

घायल बदमाश

पकड़ने में लगी थी कई थानों की पुलिस

इसकी वारदातों की बढ़ती फेहरिस्त की वजह से इसे दक्षिण रोहिणी थाना पुलिस ने बैड कैरेक्टर घोषित कर रखा था और इसे पकड़ने की कोशिश में कई थानों की पुलिस लगी थी, लेकिन ये लगातार अपना ठिकाना बदलता रहता था, इसलिए पुलिस इस तक पहुंच ही नहीं पा रही थी.

घायल बदमाश अस्पताल में भर्ती

बुधवार देर शाम पुलिस को खबर मिली कि राजकुमार उर्फ रावण रोहिणी इलाके में आने वाला है. इसके बाद स्पेशल सेल की टीम ने इलाके में गस्त बढ़ा दी. रात करीब 10 बजे पुलिस को राजकुमार आता हुआ दिखा, तो पुलिस ने उसे रुकने के लिए कहा, लेकिन वो भागने लगा और उसने पिस्टल निकाल ली. इसके बाद पुलिस ने उस पर गोली चलाई जो उसके पैर में लगी और वो गिर पड़ा. घायल बदमाश को पुलिस ने पास के अस्पताल में भर्ती कराया है.

पुलिस ने राजकुमार उर्फ रावण को आईपीसी की धारा 392/34 और आर्म्स एक्ट की धारा 25 के तहत गिरफ्तार किया है. आम तौर पर दिल्ली से एनकाउंटर की खबरें बेहद कम आती थी, लेकिन प्रधानमंत्री की भतीजी के साथ हुई लूट के बाद दिल्ली पुलिस ने एक के बाद चार एनकाउंटर को अंजाम दिया.

Read more!

RECOMMENDED