नकली CBI अधिकारी बन कर केजरीवाल के MLA नरेश बाल्यान से मांगे एक करोड़

आरोपी दीपक अपने साथी के साथ नरेश बाल्यान से मिलने पहुंचा. वहां उन दोनों ने अपने आपको सीबीआई अधिकारी बताकर एक करोड़ की मांग की.

प्रतीकात्मक तस्वीर
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 07 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 11:46 AM IST

  • CBI अधिकारी बन कर आए थे दो युवक
  • MLA की सूझबूझ से पकड़े गए दोनों आरोपी

दिल्ली के उत्तम नगर से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है जहां दो युवकों ने नकली सीबीआई अधिकारी बनकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के MLA नरेश बाल्यान से एक करोड़ रुपये मांगे. इस मामले में दो युवक शामिल थे. दोनों युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक उत्तम नगर से MLA नरेश बाल्यान से दो युवकों ने रंगदारी मांगी थी. पहले तो दोनों आरोपी युवकों ने CBI अधिकारी बनकर नरेश को फोन किया. नरेश बाल्यान ने बताया कि 1 नवंबर को दीपक नाम के एक व्यक्ति का फोन आया था.

फोन पर व्यक्ति ने कहा, 'वो CBI से बात कर रहा है, कुछ जांच करनी है. जिसके बाद दीपक अपने साथी के साथ नरेश बाल्यान से मिलने पहुंचता है. वहां अपने आपको वे दोनों अपने आपको सीबीआई अधिकारी बताकर एक करोड़ की मांग करते हैं.

पुलिस ने किया आरोपियों को गिरफ्तार

दोनों पक्षों में बातचीत के बाद मामला दस लाख तक पहुंच गया. तभी MLA नरेश बाल्यान को दोनों पर शक हुआ तब उन्होंने अपनी सूझबूझ से काम लिया और बाल्यान ने दोनों आरोपियों को अगले दिन पैसे लेने के लिए आने के लिए मना लिया. दोनों के जाते ही नरेश बाल्यान ने पुलिस से संपर्क करके पूरे मामले की खबर दी. अगले दिन अपने आप को CBI के फर्जी अधिकारी बताने वाले दोनों आरोपी जब रंगदारी का पैसा लेने आए तब पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ.

CBI के फर्जी आई कार्ड और डाक्यूमेंट्स

बताया जा रहा है कि दोनों आरोपियों का नाम दीपक और सोनू है. पुलिस ने दोनों के पास से फर्जी आई कार्ड और डाक्यूमेंट्स भी बरामद किए. आरोपी दीपक साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट बताया जा रहा है जो कि महाराष्ट्र का रहने वाला है फिलहाल लक्ष्मी नगर के एक PG में रह रहा था. दूसरा सोनू पालम कॉलोनी में रहता था जो MA की पढ़ाई कर रहा है.

पुलिस ये पता लगाने में लगी की अभी तक दोनों कितनी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं साथ ही अपराध जगत में इनका क्या रिकॉर्ड है. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

Read more!

RECOMMENDED