DCP मोनिका के साथ बदसलूकी मामले में कमिश्नर को नोटिस, DCW ने मांगा जवाब

डीसीपी मोनिका भारद्वाज के साथ हुई धक्का-मुक्की और बदसलूकी मामले में दिल्ली महिला आयोग ने ज्वाइंट कमिश्नर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (तस्वीर- GETTY IMAGES)
अरविंद ओझा
  • नई दिल्ली,
  • 08 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 12:54 AM IST

  • डीसीपी मोनिका से साथ बदसलूकी का वीडियो आया है सामने
  • राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी मामले में कार्रवाई करने की मांग की

तीस हजारी कोर्ट में हुई हिंसा के दौरान नॉर्थ दिल्ली की डीसीपी मोनिका भारद्वाज के साथ हुई धक्का-मुक्की और बदसलूकी के मामले में दिल्ली महिला आयोग ने ज्वाइंट कमिश्नर को नोटिस जारी किया है. दिल्ली महिला आयोग ने मामले में की गई कार्रवाई पर जवाब मांगा है.

आपको बता दें कि डीसीपी मोनिका के साथ हुई बदसलूकी का एक वीडियो सामने आया है, जिसके बाद दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच पैदा हुए विवाद में और गर्मी आ गई है. यह वीडियो 2 नवंबर का बताया जा रहा है, जिसमें तीस हजारी कोर्ट में डीसीपी मोनिका भारद्वाज के साथ धक्का-मुक्की देखी गई.

इससे पहले राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को खत लिखकर डीसीपी मोनिका भारद्वाज के साथ बदसलूकी की जांच की मांग की थी. रेखा शर्मा ने कहा था कि डीसीपी मोनिका के साथ बदसलूकी करने वाले उपद्रवियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए.

वहीं, तीस हजारी हिंसा के बाद से दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच टकराव लगातार जारी है. पूरे देश में वकील एकजुट होकर पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. तीस हजारी हिंसा के बाद दिल्ली पुलिसकर्मियों ने भी धरना प्रदर्शन किया था. उधर दिल्ली हाईकोर्ट ने मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं.

Read more!

RECOMMENDED