झारखंड: स्कूल के खाते से जुड़ गया आधार नंबर, छात्रा ने निकाल लिए 6.5 लाख रुपये

झारखंड की एक छात्रा के आधार कार्ड का नंबर स्कूल प्रबंधन की गलती से स्कूल के बैंक खाते से जुड़ गया. छात्रा को इस बात का पता चला तो उसने शिक्षक को बताने की जगह इसकी जानकारी केंद्र संचालक के दोस्त को दी. जिसके बाद दोनों ने स्कूल के खाते से राशि को निकालने का फैसला किया.

खाते से उड़ाए लाखों रुपये (फाइल फोटो)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 05 अगस्त 2019,
  • अपडेटेड 12:09 PM IST

झारखंड के गढ़वा में मिडिल स्कूल में पढ़ने वाली एक लड़की का ऐसा कारनामा सामने आया है, जिसे जानकर शायद आप भी  हैरान हो जाएंगे. दरअसल, मध्य विद्यालय टाटीदिरी की छात्रा के आधार कार्ड का नंबर स्कूल प्रबंधन की गलती से स्कूल के बैंक खाते से जुड़ गया. छात्रा को इस बात का पता चला तो उसने शिक्षक को बताने की जगह इसकी जानकारी केंद्र संचालक के दोस्त को दी. जिसके बाद दोनों ने स्कूल के खाते से राशि को निकालने का फैसला किया.

इसके बाद कुल 9 बार में छात्रा ने 6 लाख 47 हजार रुपये निकाले. उसने शातिराना काम जरूर किया लेकिन इस बात का जरा सा भी इल्म नहीं था कि उसके द्वारा रुपये के निकासी की खबर स्कूल प्रबंधन को हो जाएगी. स्कूल प्रशासन को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने पुलिस को जानकारी दी.

मामले की गंभीरता को देखते हुए धुरकी थाना पुलिस जांच में जुट गई और छात्रा का सहयोग करने वाले संचालक को हिरासत में लिया और मामले की पूछताछ में सारी बात सामने आई. वहीं छात्रा को भी गिरफ्तार कर लिया गया, अब पुलिस के सामने रुपये की बरामदगी की चुनौती थी.

छात्रा ने पहले तो वारदात को अंजाम देने की बात से इनकार किया लेकिन जब पुलिस ने सख्ती से पूछा तो उसने बताया कि वह सारे रुपये उसने बहन के यहां रखे थे, जिसमें से 3 लाख रुपये उसके बीमार बहनोई के इलाज में खर्च हो गए हैं. वहीं पुलिस आरोपी छात्रा की बहन के यहां पहुंची तो तीन लाख 47 हजार रुपये बरामद हुए. पुलिस ने छात्रा और संचालक दोनों को भेज दिया है.

Read more!

RECOMMENDED