रूस आज आधी रात से सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर लगा देगा रोक

रूसी सिविल एविएशन एजेंसी रोसावियातसिया रूस के सभी एयरपोर्ट्स से विदेश आने-जाने वाली रेग्युलर और चार्टर्ड फ्लाइट को रोक देगी. ये रोक शुक्रवार मध्यरात्रि से प्रभावी हो जाएगी.

रूस में आज से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक (Photo- India Today)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 26 मार्च 2020,
  • अपडेटेड 3:43 PM IST

  • रेग्युलर और चार्टर फ्लाइट्स पर आज से लगेगा रोक
  • केवल स्पेशल फ्लाइट्स की लैंडिंग की अनुमति होगी

रूस आज मध्यरात्रि से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा देगा. कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ उठाए जा रहे कदमों के तहत इस आशय का सरकारी आदेश जारी किया गया है.

सरकारी वेबसाइट पर गुरुवार को प्रकाशित आदेश के मुताबिक, सभी एविएशन अधिकारियों से कहा गया है कि सभी रेग्युलर और चार्टर्ड फ्लाइट्स को रोक दिया जाए. सिर्फ उन्हीं स्पेशल फ्लाइट्स को लैंडिंग की अनुमति होगी जो दूसरे देशों में फंसे रूसी नागरिकों को लेकर आ रही हैं.

रूसी सिविल एविएशन एजेंसी रोसावियातसिया रूस के सभी एयरपोर्ट्स से विदेश आने-जाने वाली रेग्युलर और चार्टर फ्लाइट को रोक देगी. ये रोक शुक्रवार मध्यरात्रि (यानि 2100 GMT गुरुवार) से प्रभावी हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में EPF पर राहत, मिडिल क्लास की EMI और लोन का क्या होगा?

आदेश में कहा गया है कि इस रोक से सिर्फ उन्हीं फ्लाइट्स को छूट होगी जिनकी मंजूरी रूस सरकार देगी. रूस की घरेलू फ्लाइट्स पहले जैसे ही चलती रहेंगी. उन पर कोई रोक नहीं लगाई गई है.

सरकार ने कहा है कि ‘जो रूसी नागरिक विदेश में हैं और संबंधित देशों की पाबंदियों की वजह नहीं लौट पा रहे, वो अपनी सुरक्षा के लिए सभी सावधानी बरतें.’

आदेश में वित्त मंत्रालय से कहा गया है कि वो रूसी नागरिकों को देश वापस लाने के लिए फंड आवंटित करें. जो लौटेंगे उनका हेल्थ चेकअप होगा और उन्हें दो हफ्ते तक क्वारनटीन पर रहना होगा.

रूस में कोरोना वायरस के 658 केस सामने आ चुके हैं. बुधवार को Covid-19 मरीजों की मौत हुई. रूस विदेशी नागरिकों के लिए अपने बार्डर बीते हफ्ते ही बंद कर चुका है.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच सरकार का इकोनॉमी बूस्टर डोज, 1.70 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान

Read more!

RECOMMENDED