भोपाल के लिए राहत भरा रहा शनिवार, 30 मरीज कोरोना को हराकर घर लौटे

कोरोना संक्रमण को लेकर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से शनिवार को राहत भरी खबर आई है. भोपाल से भेज गए सभी 193 सैंपल की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वहीं 30 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए, जिनमें स्वास्थ्य विभाग के 2 आईएएस भी शामिल हैं.

भोपाल में कई कोरोना मरीज हुए ठीक (Photo- Aajtak)
रवीश पाल सिंह
  • भोपाल,
  • 19 अप्रैल 2020,
  • अपडेटेड 3:57 AM IST

  • भोपाल में कोरोना इलाज करा रहे 30 मरीज अस्पताल से हुए डिस्चार्ज
  • अस्पताल में अभी 215 और मरीज भर्ती, 214 की तबीयत पहले से बेहतर

मध्य प्रदेश में इंदौर के बाद कोरोना के सबसे बड़े हॉटस्पॉट बन चुके राजधानी भोपाल के लिए शनिवार का दिन कोरोना के लिहाज से राहत भरा रहा. शनिवार को भोपाल से भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ जिला प्रशासन ने भी राहत की सांस ली. शनिवार शाम भोपाल आए सभी 193 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव है.

वहीं दूसरी तरफ अब तक कोरोना का इलाज करवा रहे 30 संक्रमित मरीज भी कोरोना को हराने के बाद स्वस्थ होकर शनिवार शाम अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए. अस्पताल से जब मरीज एंबुलेंस से अपने घर की ओर रवाना हुए तो हॉस्पिटल स्टाफ और स्वास्थ्य कर्मियों ने ताली बजाकर और फूल बरसा कर उन्हें विदा किया.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

यही नहीं अग्निशमन विभाग ने तो स्वस्थ होकर घर जाने वालों को बकायदा वॉटर केनन सैल्यूट दिया. वहीं, स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अस्पताल में अभी 215 मरीज और भर्ती हैं, लेकिन इनमें से 214 की तबीयत पहले से काफी बेहतर और स्थिर बनी हुई है. जल्द ही इन सभी 214 मरीजों को भी डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

स्वास्थ्य विभाग के 2 आईएएस भी हुए डिस्चार्ज

शनिवार को कोरोना से जंग जीत अस्पताल से डिस्चार्ज हुए लोगों में स्वास्थ्य विभाग के दो सीनियर आईएएस अफसर भी शामिल हैं. स्वाथ्य विभाग में कोरोना फैलने के बाद सबसे ज्यादा विवादों में रहे दो IAS अफसर पल्लवी जैन गोविल (प्रमुख सचिव) और जे. विजय कुमार (डायरेक्टर एडमिन) भी शनिवार को अस्पताल से डिस्चार्ज हुए. दोनों की दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया.

मुख्यमंत्री ने की डिस्चार्ज हुए लोगों से बात

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार शाम कोरोना को हराकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए लोगों से फोन पर 6 लोगों से बात की. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह अत्यंत हर्ष एवं उत्साह का विषय है कि आपने कोरोना को हराने में सफलता प्राप्त की है. कोरोना का मतलब है हिम्मत और साहस. मैं आप सभी के साहस को प्रणाम करता हूं. आप सभी के सहयोग से हम प्रदेश में कोरोना को जल्द ही पूरी तरह परास्त कर देंगे.

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में 328 नए केस, 11 लोगों की गई जान

Read more!

RECOMMENDED