मूडीज ने Yes बैंक की रेटिंग घटाई, शेयर में 10 फीसदी की बड़ी गिरावट

सप्‍ताह के आखिरी कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार की सुस्‍त शुरुआत हुई. इस दौरान यस बैंक के शेयर में करीब 5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.

यस बैंक के शेयर में बड़ी गिरावट
aajtak.in
  • मुंबई,
  • 06 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 3:50 PM IST

  • मूडीज ने यस बैंक की रेटिंग्स को नेगेटिव आउटलुक के साथ डाउनग्रेड कर दिया
  • शुरुआती कारोबार में बैंक के शेयर लुढ़क कर 59 रुपये से नीचे के भाव पर आ गए

ग्लोबल रेटिंग एजेंसी मूडीज ने प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक की रेटिंग्स को नेगेटिव आउटलुक के साथ डाउनग्रेड कर दिया. इस खबर की वजह से यस बैंक के शेयर में 5 फीसदी से अधिक की गिरावट देखने को मिली. शुरुआती कारोबार में यस बैंक के शेयर लुढ़क कर 59 रुपये से नीचे के भाव पर आ गए. कारोबार के दौरान यस बैंक के अलावा एसबीआई, ओएनजीसी, महिंद्रा, इंडसइंड बैंक और टाटा मोटर्स के शेयर में भी गिरावट दर्ज की गई.

इस बीच, शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स और निफ्टी की चाल सपाट रही. शुरुआती मिनटों में सेंसेक्‍स मामूली बढ़त के साथ कारोबार करता दिखा लेकिन कुछ देर बाद यह लाल निशान पर आ गया. सुबह 10.50 बजे सेंसेक्‍स 40,780 के स्‍तर पर था. इसी तरह निफ्टी 12,015 के स्‍तर पर आ गया.

यस बैंक के बारे में मूडीज ने क्‍या कहा?

रेटिंग एजेंसी मूडीज ने यस बैंक के लोन की क्वॉलिटी बिगड़ने की चिंताओं और कैपिटल बफर में आ रही गिरावट की वजह से रेटिंग्स को डाउनग्रेड किया है. रेटिंग एजेंसी ने बैंक में 2 अरब डॉलर के निवेश की दिलचस्पी दिखाए जाने के दावे में टाइमिंग, प्राइसिंग और रेगुलेटरी अप्रूवल को लेकर सवाल खड़े किए हैं. बता दें कि हाल ही में यस बैंक की ओर से 2 अरब डॉलर फंड जुटाने की बात कही गई थी. बैंक के इस प्लान को लेकर 10 दिसंबर को होने वाली बोर्ड की मीटिंग में चर्चा संभव है.

HDFC बैंक के शेयर में उतार-चढ़ाव

निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाओं में इस सप्ताह लगातार दो दिन गड़बड़ियां आने की रिजर्व बैंक जांच कर रहा है. इस खबर के बीच एचडीएफसी बैंक के शेयर में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. बता दें कि आरबीआई ने जांच के लिए एक टीम गठित की है. रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर एम.के.जैन के मुताबिक, ‘‘हमारी टीम इसके कारणों की पहचान करने के लिए गई है और यह पता लगा रही है कि हम एचडीएफसी बैंक को क्या निर्देश दे सकते हैं.’’

Read more!

RECOMMENDED