scorecardresearch
 

Agriculture Loan: किसानों को बिना किसी गारंटी के मिलेगा लोन, PNB चला रहा ये स्कीम

Loan Scheme For Farmers: पंजाब नेशनल बैंक किसान तत्काल ऋण योजना के तहत किसानों को 50,000 रुपये तक का अधिकतम लोन बिना किसी गारंटी के दिया जा रहा है. इसके लिए किसानों से न्यूनतम दस्तावेज मांगे जाएंगे. इसे चुकाने के लिए किसानों को 5 साल तक का वक्त दिया जाएगा. आइए जानते हैं डिटेल्स.

X
Punjab National Bank Tatkal Loan Yojana
Punjab National Bank Tatkal Loan Yojana

Punjab National Bank Tatkal Loan Yojana: किसानों के आय बढ़ाने के लिए सरकार की तरफ से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. तमाम फसलों पर सब्सिडी दी जा रही है. किसानों के लिए लोन की प्रकिया को भी आसान किया जा रहा है. इसी कड़ी में पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से किसानों को 50 हजार रुपये तक का लोन दिया जा रहा है.

बिना किसी गारंटी के दिया जाएगा लोन

हाल ही में पंजाब नेशनल बैंक से अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से पीएनबी किसान तत्काल ऋण योजना के बारे में जानकारी दी है. इस योजना के तहत किसानों को 50,000 रुपये तक का अधिकतम लोन बिना किसी सुरक्षा गारंटी के दिया जा रहा है. इसके लिए किसानों से न्यूनतम दस्तावेज मांगे जाएंगे.

ये किसान उठा सकते हैं पीएनबी किसान तत्काल ऋण योजना का फायदा

>किसान या फिर कृषि भूमि का किरायेदार होना बेहद जरूरी है.
>किसान या फिर किसान समूह, जिनके पास पहले से ही किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) है उन्हें ही इस योजना का लाभ प्रदान किया जाएगा.
> किसान के पिछले दो साल का बैंक रिकॉर्ड होना जरूरी है.

नहीं चुकाने होंगे कोई सर्विस चार्ज

इस लोन को लेने के लिए किसानों को कुछ गिरवी रखने की आवश्यता नहीं होगी. न ही किसी प्रकार का कोई सर्विस चार्ज देना होगा. इसे चुकाने के लिए किसानों को 5 साल तक का वक्त दिया जाएगा. अगर आप भी इस लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो पीएनबी बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं या नजदीकी ब्रांच में जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें