scorecardresearch
 

Subsidy News: सुनहरा मौका! मशरूम इकाई स्थापित करने पर किसानों को मिलेगी सब्सिडी, यहां करें आवेदन

Subsidy on Mushroom Farming: खट्टर सरकार ने किसानों को मशरूम इकाई स्थापित करने का सुनहरा अवसर दे रही है. मशरूम इकाई स्थापित करने पर अनुदान के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इच्छुक किसान http://hortnet.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. पहले आओ और पहले पाओं के आधार पर ही सब्सिडी के लिए लाभार्थियों का चयन किया जाएगा.

X
Subsidy on Mushroom units Subsidy on Mushroom units

Subsidy on Mushroom Farming: बंपर मुनाफे की वजह से किसानों के बीच मशरूम की खेती काफी लोकप्रिय हो रही है. नई तकनीकों और नए प्रजाति के मशरूम के आने से ठंड प्रदेशों के अब इसकी खेती अन्य राज्यों में भी होने लगी है. हरियाणा में भी किसानों को के बीच मशरूम की फसल काफी लोकप्रिय हो चुकी है. सरकार भी किसानों को इसको लेकर प्रोत्साहित कर रही है. इसी कड़ी में हरियाणा सरकार ने मशरूम इकाई स्थापित करने पर अनुदान देने का फैसला लिया है.

मशरूम इकाई स्थापित करने के लिए सब्सिडी

बता दें कि हरियाणा में अब किसान बड़े पैमाने पर मशरूम की खेती कर बढ़िया मुनाफा कमा रहे हैं. ऐसे में सरकार चाहती है कि ज्यादा-ज्यादा किसान मशरूम की खेती की तरफ रुख करें. अब खट्टर सरकार ने किसानों को मशरूम इकाई स्थापित करने का सुनहरा अवसर दिया है. मशरूम इकाई स्थापित करने पर अनुदान के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इच्छुक किसान http://hortnet.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं.

कैसे होगा सब्सिडी के लिए चयन

इस सब्सिडी का लाभ लेने के के इच्छुक किसान अलग-अलग इकाई या सभी इकाइयों के लिए संयुक्त रूप से आवेदन कर सकते हैं. पहले आओ और पहले पाओं के आधार पर ही सब्सिडी के लिए किसानों का चयन किया जाएगा.

यहां कर सकते हैं संपर्क

मशरूम इकाई स्थापित करने को लेकर और जानकारियां लेने के लिए किसान जिला उद्यान अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा टोल फ्री नंबर 1800-180-2021 पर भी कॉल कर इस बारे अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल की जा सकती है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें